• संवाददाता

सड़कों/ड्रेनेज के मरम्मत कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण करते रहे: मण्डलायुक्त


लखनऊ। मण्डलायुक्त डा० रोशन जैकब की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी और लखनऊ की सड़कों की सामान्य/विशेष मरम्मत के संबंध में स्मार्ट सिटी ऑफिस के सभागार में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जो कार्य योजना पहले से स्मार्ट सड़कों के लिए बनी है उसको लखनऊ विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग और संबंधित अधिकारी/कंसल्टेंट सभी संयुक्त रूप से लोक निर्माण द्वारा बनाये गये डी0पी0आर0

/डिजाइन को मौके पर जाकर सम्बधित द्वारा विजिट किया जाये।

नगर निगम के मुख्य अभियंता द्वारा बताया गया कि नगर निगम के 123 किमी० सड़कों के पेच कार्य हेतु पालिका निधि से 5 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत हो गयी है, जिससे सड़कों का पेच कार्य चालू कराया जा रहा है। मण्डलायुक्त ने सड़कों/डेªनेज के मरम्मत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये, सड़कों/ड्रेनेज के जो भी मरम्मत कार्य पूर्व से चल रहे है। उसका विधिवत निरीक्षण करते रहे, जिससे उसमें जो भी कमियां पायी जाये उसका समय से सुधार किया जाये।

मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ नवीन स्वीकृतियों से लेकर आपस में विचार-विमर्श करते हुए निर्देश दिये कि नगर निगम अपनी टेण्डरिंग का कार्य समय से करा ले, जिससे निर्वाचन से पूर्व वर्क आडर जारी किये जा सकें। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा 15 वित्त की जो स्वीकृतियां देनी है जारी कर उसको तत्काल करा लिया जाये। जल निगम द्वारा जो भी ड्रेनेज का कार्य अभी तक कार्य किया गया है उसका निरीक्षण रिपोर्ट सम्बन्धित को लाने का निर्देश दिये। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सम्बन्धित अधिकारी युद्ध स्तर पर समय से कार्य को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष डा0 इंद्रमणि त्रिपाठी, अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह, सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।