• संवाददाता

रिखणीखाल पुलिस ने नेपाल भाग रहे आरोपी को किया गिरफ्तार


पौड़ी। जनपद की रिखणीखाल पुलिस ने देश छोडकर कर नेपाल भाग रहे हत्या करने वाले अभियुक्त को मात्र 36 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि 10 जून को वादी अरविन्द कुमार पुत्र हरि सिंह, निवासी-मौहल्ला हरिजन बस्ती, कस्बा व थाना बढापुर, जिला-बिजनौर (उ0प्र0) द्वारा उसके भाई बिट्टू, उम्र-32 वर्ष की अभियुक्त भूरे सिंह द्वारा धारदार पाठल से गम्भीर चोट पहुंचाकर हत्या करने के सम्बन्ध में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गयी। प्रथम सूचना रिपोर्ट के आधार पर थाना रिखणीखाल पर मुकदमा पंजीकृत किया गया।


एसएसपी द्वारा मारपीट/हत्या की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये अभियोग का सफल निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया। जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक, मनीषा जोशी के निर्देशन, पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार गणेश लाल कोहली के पर्यवेक्षण, थानाध्यक्ष कमलेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु गठित टीमों द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य के जनपद बिजनौर /सीमवर्ती जनपदों के सम्भावित स्थानों पर पतारसी-सुरागरसी की गयी। जानकारी में आया कि अभियुक्त पूर्व में शातिर किस्म का अपराधी है।

मुखबिर तंत्र से ज्ञात हुआ कि अभियुक्त गिरफ्तारी से बचने के लिए स्थायी रुप से देश छोडकर नेपाल भाग जाने की फिराक में है। रविवार को पुलिस टीमों की कडी मेहनत व अथक प्रयासों से हत्यारोपी को घटना के मात्र 36 घण्टे के अन्दर ही जनपद बिजनौर के थाना बढापुर क्षेत्र के वन चौकी विजयसिंहपुर वनवसा जाने वाले बस का इंतजार करते समय अभियुक्त भूरे सिंह को गिरफ्तार किया गया।