• संवाददाता

हनुमान मंदिर में समाजवादी रसोई ने गरीबों को कराया भोजन


लखनऊ। मंगलवार को राजधानी के लाल पुल के पास गोमती नदी के किनारे स्थित हनुमान मंदिर में समाजवादी रसोई के तत्वाधान में बड़े स्तर पर भोजन बनाया गया। समाजवादी रसोई का आयोजन सपा युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव द्वारा कराया गया। विकास ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशन में सामाजवादी रसोई की संकल्पना की शुरुआत हुई। इसके अंर्तगत ये लक्ष्य रखा गया है कि कोई भी गरीब, असहाय व ज़रूरतमंद व्यक्ति भूखा नहीं रहे। उन्होंने बताया कि इसी लक्ष्य के साथ मंगलवार को बड़े मंगल के शुभ अवसर पर समाजवादी रसोई के तत्वाधान में भोजन बनाया गया एवं ज़रूरतमंदो में वितरित किया गया। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि समाजवादी रसोई निरंतर चलती रहेगी और गरीबो का पेट भर्ती रहेगी।




बालाजी सेवा ट्रस्ट के सहयोग से हुआ आयोजन


बालाजी सेवा ट्रस्ट की सहायता एवं सहयोग से विश्राम मुद्रा में लेटे हुए हनुमान जी के मंदिर पर यह आयोजन हुआ। मंदिर में इंद्रानगर निवासी चंदन बनर्जी एवं बत्रा परिवार ने हनुमान जी की मूर्ती पर श्रृंगार भी कराया। यह सारा आयोजन कोविड को ध्यान में रखते हुए एवं सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए हुआ। इस दौरान बालाजी सेवा ट्रस्ट के सदस्य निहारिका, अनुराग, विनोद , शुभांकर, जितेंद्र,अभिषेक व अन्य लोग उपस्थित रहें।




इसके अलावा मेडिकल कॉलेज, ट्रामा सेंटर व अन्य जगाहों पर तीमारदारों एवं सड़कों पर रह रहें गरीबो में भी भोजन वितरण किया गया।