• संवाददाता

देहरादून: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 'ड्रग्स फ्री देवभूमि' अभियान के अंतर्गत की गोष्ठी


देहरादून। नशे के विरूद्व प्रभावी कार्यवाही के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ गोष्ठी की। नशा उन्मुलन की शपथ भी दिलाई।


मुख्यमंत्री के विजन "ड्रग्स फ्री देवभूमि" को साकार करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में सम्पूर्ण जनपद में नशे के उन्मूलन हेतु अभियान चलाया जा रहा है। उक्त अभियान को सफल बनाने के लिए जनपद पुलिस द्वारा एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार करते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग को इसमें शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है।


उक्त अभियान के तहत सोमवार को प्रिंस चौक स्थित होटल स्टार वुड में एसएसपी द्वारा जनपद के विभिन्न स्थानों से आये अलग-अलग व्यापार मण्डलों के पदाधिकारियों के साथ गोष्ठी आयोेजित की गई। गोष्ठी के दौरान उनके द्वारा उपस्थित लोगों को जनपद पुलिस द्वारा नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि नशे के पूर्ण उन्मूलन हेतु शुरू की गई इस मुहिम के तहत सर्वप्रथम जनपद में नियुक्त 2500 पुलिसकर्मियों को खुद नशा न करने तथा नशें के उन्मुलन हेतु सभी सार्थक प्रयास करने की शपथ दिलायी गयी हैं, जिससे इस मुहिम को सफल बनाया जा सके। इस दौरान द्वारा उपस्थित लोगों को नशे के उन्मूलन हेतु निम्न पहलुओं से अवगत कराया गया।


कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित व्यापार मण्डलों के पदाधिकारियों को नशा न करने तथा नशे के उन्मूलन के लिए आगे आते हुए अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करने की शपथ दिलायी गयी। इस दौरान व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों द्वारा नशे के उन्मुलन हेतु जनपद पुलिस को अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करने तथा नशें के विरूद्व जागरूकता हेतुु दिलायी गई उक्त शपथ को पूरे प्रदेश में व्यापार मण्डल की सभी 383 इकाईयों से जुडे पदाधिकारियों तथा आगामी मेले व त्यौहारों के दौरान उनमें शामिल होने वाले आम जनमानस को दिलाये जाने का आश्वासन दिया गया, साथ ही जनपद पुलिस द्वारा चलायी जा रही इस मुहिम की प्रशंसा की।

उक्त कार्यक्रम के दौरान सरिता डोभाल (पुलिस अधीक्षक नगर), नरेन्द्र पंत (क्षेत्राधिकारी नगर) तथा जनपद के विभिन्न स्थानों से आये व्यापार मण्डल के पदाधिकारी मौजूद रहे।