• ब्यूरो

रविवार को कल्याण सिंह का हाल चाल लेने पहुंचे शाह


लखनऊ, सोशल टाइम्स। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया। फ़िलहाल कल्याण सिंह वेंटिलेटर पर हैं और उनकी हालत गंभीर पर स्थिर है।


एसजीपीजीआई निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को जीवन रक्षक दवाएं दी जा रही हैं। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट दिया जा रहा है। पिछले तीन दिन से किसी तरह की रिकवरी नहीं हुई है। निदेशक ने बताया कि संस्थान के 12 वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। गृह मंत्री ने निदेशक को हर संभव चिकित्सा सुविधा देने का निर्देश दिया। यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर देश-विदेश के चिकित्सा विशेषज्ञों से भी परामर्श लें।


बता दे कि गृह मंत्री अमित शाह यूपी के दौरे पर हैं। जहां रविवार को उन्होंने लखनऊ में फोरेंसिक इंस्टीट्यूट का शिलान्यास किया और भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।


लखनऊ के बाद वह मिर्जापुर के लिए निकल जाएंगे और फिर वाराणसी जाएंगे। यूपी में करीब सात महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनका दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। लखनऊ में शिलान्यास कार्यक्रम में उन्होंने विश्वास जताया कि भााजपा 2022 में एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने में कामयाब रहेगी।