• ब्यूरो

गुंडाराज: सोशल मीडिया पर वीडियो डालने पर सोनू यादव की हत्या

अखिलेश का गाना बजाने पर विशेष समुदाय के लोगो ने की हत्या

प्रयागराज, सोशल टाइम्स। कौंधियारा तहसील का कठौली कंचनवा गांव में विशेष जाती के कुछ लोगो ने 22 साल के सोनू यादव की हत्या कर दी। सोनू ने सोशल मीडिया पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के गाने के साथ एक वीडियो को डाला था, जो कुछ लोगों को नागवार गुजरा। उन लोगो ने वीडियो हटाने के लिए कहा। जब सोनू ने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसे लाठी से पीट पीट कर मार डाला। कई नेताओं ने इस मामले पर कहा कि प्रदेश में गुंडाराज है।

जानकारी के अनुसार, गांव में यादव और ठाकुर समुदाय की मिलीजुली आबादी है। पुलिस के मुताबिक, सोनू यादव ने ठाकुर समुदाय के लिए आपत्तिजनक बात कहता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला। इसे लेकर सोनू और ठाकुर समुदाय के कुछ लोगों के बीच कहासुनी हो गई। ठाकुर समुदाय के प्रीतम सिंह ने सोनू से कहा को वो वीडियो हटा ले। इसके बाद बात बढ़ी तो प्रीतम सिंह और ठाकुर समुदाय के कुछ और लोगों ने मिलकर सोनू यादव को लाठी डंडे से पीट का मार डाला। 27 जुलाई को सोनू की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपी शिशु पाल सिंह, उसके बेटे प्रीतम सिंह और उनके रिश्तेदार श्याम सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, दो और लोगों की तलाश में दबिश दी जा रही है। दूसरा एंगल यह भी बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव का गाना बजाने को लेकर हत्या की गई है।

सोनू के परिवारवालों ने शव को साथ लेकर प्रदर्शन किया। गांव के पास वाली रोड जाम कर दी। उनका कहना था कि जब तक उन्हें सरकारी मदद नहीं दी जाएगी, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। परिवार की मांग है कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। बारा सर्किल के सीओ अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि किसी तरह समझा-बुझाकर परिवार को अंतिम संस्कार करने के लिए मनाया गया। यमुनापार के एएसपी सौरभ दीक्षित ने कहा कि सोनू यादव के फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।


मामले पर समाजवादी पार्टी का ट्वीट -