• ब्यूरो

प्रदेश मौत के मातम में डूबा है और मुख्यमंत्री हवाई दौरे कर रहे है : अखिलेश यादव



लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में ऑक्सीजन या वैक्सीन मिलना दूर यहां तो बुखार की दवाएं भी मुश्किल से ही मिलती हैं। प्रशासनिक मशीनरी और स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह पंगु हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि अब तो भाजपा के लोग ही भाजपा सरकार की पोल खोल रहे हैं। इनके सांसद और विधायकों का आक्रोश सामने आ रहा है। खुद इनके नेता मुख्यमंत्री को वास्तविकता से परिचय करा रहे हैं।


अखिलेश ने मुख्यमंत्री के दौरों पर तंज कसते हुए कहा -

"प्रदेश मौत के मातम में डूबा है और मुख्यमंत्री हवाई दौरे कर रहे है।" 

कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा है


अखिलेश ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का कोरोना नियंत्रण का झूठा दावा प्रदेशवासियों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा है। न तो टेस्ट किए जा रहे हैं और न ही अस्पतालों में दवाएं उपलब्ध हैं। 


उन्होंने कहा कि कोरोना का प्रसार गांवों में जिस तेजी से हो रहा है उससे प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। लेकिन दुर्भाग्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की जांच ही नहीं की जा रही है। जब लखनऊ सहित महानगरों में महामारी पर काबू पाने में सरकार विफल रही है, ऐसे में गांवों की स्थिति का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। ग्रामीण अंचलों के स्वास्थ्य केंद्रों पर ताला लगा रहता है।