• ब्यूरो

बयानवीर नेताओं को प्रगति के पथ पर अग्रसर यूपी का विकास सुहा नहीं रहा: भूपेंद्र


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बुधवार को कहा कि हताश और निराश विपक्ष के बयानवीर नेताओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रगति के पथ पर अग्रसर उत्तर प्रदेश का विकास सुहा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकारों में अपराध और भ्रष्टाचार की गिरफ्त में रहे उत्तर प्रदेश की पहचान पिछडे़ प्रदेश के रूप में बन गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने साढे़ पांच वर्ष के अपने कार्यकाल में भय मुक्त उत्तर प्रदेश का निर्माण किया है। प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा, बेहतर कानून व्यवस्था और लोककल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा चहंुओर हो रही है, लेकिन विपक्षी दल के नेताओं को सिर्फ बयानबाजी कर आमजन को गुमराह करने की कोशिश करने में ही खुशियां मिलती है। वे नहीं जानते जनता उनके भ्रम व छलावे को ठीक से समझती है। इसलिए 2014, 2017, 2019, 2022 के लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों में विपक्षी दलों के मिथ्यारोपों का जबाब जनता ने बीजेपी को प्रचंड बहुमत देकर किया है।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी दल खासकर सपा मुखिया का काम संवैधानिक संस्थाओं पर आरोप लगाना भर रह गया है। जनता उनके शासनकाल के कारनामें भूली नहीं है। योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश भय मुक्त प्रदेश बन गया है। प्रदेश में कानून का राज कायम है। अपराधी योगी सरकार के इकबाल के आगे थर-थर कांप रहे हैं। वे थानों में जाकर सरेंडर कर रहे है, गुनाह न करने की कसमें खा रहे है।


उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के हर जनपद में सरकार उच्च स्तरीय चिकित्सा सेवा की व्यवस्था कर रही है। हम हर जनपद में एक मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं। प्रदेश पिछडे़ प्रदेश की सूची से बाहर निकल कर विकास की दृष्टि से अग्रणी राज्यों की सूची में कई पैमानों पर पहले स्थान पर है। विपक्षी पार्टी के मुखिया को आरोप लगाने से पहले अपने शासनकाल के दाग याद करने चाहिए कि कैसे उत्तर प्रदेश की इकोनॉमी एक्सटार्शन पर चलती थी। उद्यमी उद्योग लगाने से पहले किन-किन चौखटों पर माथा रगड़ते थे यह सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि जनता का समर्थन व आशीर्वाद भाजपा के साथ है बेहतर होता कि विपक्षी दल अनर्गल आरोप लगाने के बजाय सत्ता में रहते हुए आपने कारनामें के लिए चिन्तन करते।