• संवाददाता

सुल्तानपुर गांव में एसटीएफ ने मारा छापा, 80 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद



लखनऊ। एसटीएफ ने अपने विशेष अभियान के तहत जानकीपुरम के सुल्तानपुर गांव में मंगलवार देर रात को छापा मारा। इस दौरान वहां से 80 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद हुए। पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा। उनके पास दस्तावेजों की पड़ताल की गई तो 40 सिलेंडर के कागजात मिले। वहीं 40 कालाबाजारी के लिए डंप कर रखे गए थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।


एसटीएफ के अधिकारियों को जानकीपुरम इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने की सूचना मिली थी। जिस पर टीम ने मंगलवार रात को सुल्तानपुर गांव में छापा मारा। वहां एक मकान में 80 सिलेंडर डंप किए मिले। आरोपियों के दस्तावेजों की पड़ताल की गई तो सिर्फ 40 सिलेंडर तक रखने की अनुमति थी। पुलिस ने 40 सिलेंडर छोड़ दिए। बचे हुए 40 सिलेंडर जब्त कर लिए।


वहीं सख्ती कर पूछताछ की गई तो पकड़े गए आरोपी विनय व रवि यादव ने बताया कि वह सिलेंडरों की कालाबाजारी करते हैं। दोनों बाराबंकी के रहने वाले हैं। उनके खिलाफ एसटीएफ ने जानकीपुरम थाने में तहरीर दी है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


छापा मारने के दौरान एसटीएफ को आरोपियों के पास से 800 रुपये नकद और मेडिसिन हॉस्पिटल के कूटरचित ऑक्सीजन मांग पत्र के साथ ही एक वाहन भी मिला है। वहीं प्रभारी निरीक्षक जानकीपुरम बृजेश कुमार सिंह के मुताबिक, आरोपी सुल्तानपुर गांव में रिफिलिंग स्टेशन चलाते थे। दुकान से सिलेंडर रिफिल कर अस्पताल में सप्लाई करते थे।