• ब्यूरो

स्वतंत्र देव ने की घर-घर जनसंपर्क अभियान की शुरुआत

हमने जो कहा वो किया, जो कहेंगे उसे भी करेंगे: स्वतंत्र देव

लखनऊ, सोशल टाइम्स। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार कोे राजधानी लखनऊ के बालू अड्डे से पार्टी के घर-घर जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही यूपी के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में चलाए जाने वाला यह जनसंपर्क अभियान आज से प्रारम्भ हो गया। मंगलवार को राज्य के 1,74,000 बूथों पर बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने घर-घर पहुंच कर लोगों को सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी। लोगों को बताया कि केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों के हितों के क्या क्या किया है? पार्टी नेताओं ने लोगों के घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियों को बताने वाला पत्रक ‘पूरी हुई हर आस, घर-घर हुआ विकास‘ भी दिया और स्टीकर लगाये।

लखनऊ में पार्टी के घर-घर जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों के घर गए। जहां उन्होंने लाभार्थियों को चंदन और कुमकुम का तिलक लगाकर उन्हें प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बताने वाला पत्रक दिया और एक बार फिर से भाजपा को वोट देने की अपील की। कहा कि इस अभियान के जरिए पार्टी कार्यकर्ता उन करोड़ों लोगों के घर-घर जा रहे हैं, जिन्हें योजनाओं का लाभ मिला है। हमने जो कहा है वह किया है, जो कहेंगे उसे भी करेंगे। इस अभियान के जरिए हम जनता के आशीर्वाद के साथ ही उनसे सुझाव भी ले रहे हैं। इस जनसंपर्क अभियान के तहत पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पांच-पांच की संख्या में घर-घर जाकर केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को दी। राज्य में जिन लोगों ने केंद्र और राज्य सरकार की योजना का लाभ पाया है, उन लाभार्थियों के घर जाकर पार्टी नेताओं ने उनका सम्मान किया और पार्टी के लिए वोट मांगा।

उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया, प्रदेश सरकार भी मुफ्त राशन तेल, नमक, दाल आदि का वितरण किया जा रहा है। राज्य में सभी लोगों को मुफ्त टीका लगाया जा रहा है। कहा कि चुनाव आयोग के जारी दिशानिर्देशन के अनुरूप शुरू हुए भाजपा के इस जनसंपर्क अभियान के तहत पांच-पांच की संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कोरोना प्रोटोकॉल पालन करते हुए घर-घर जाएंगे। जनसंपर्क अभियान के कार्यक्रम में पार्टी पदाधिकारी/कार्यकर्ता सभी सांसद और विधायकों के साथ प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने भी अपने विधानसभा क्षेत्रों में जन-जन से सम्पर्क कर सरकार की योजनाओं को बताया और आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाने की अपील की।