• ब्यूरो

कोरोनकाल में कांग्रेस, सपा, बसपा का कहीं अता-पता नही था: योगी

कौशाम्बी में जन विश्वास यात्रा में बोलें मुख्यमंत्री

लखनऊ, सोशल टाइम्स। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोनकाल में कांग्रेस सपा बसपा का कहीं अता-पता नही था, उस दौर में सिर्फ केंद्र सरकार थी या फिर भाजपा की प्रदेश सरकार और संगठन के कार्यकर्ता, यही थे आपके लिए। विपक्ष के नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कोरोनकाल में कांग्रेस के भाई बहन गायब थे, इटली में आनन्द मना रहे थे, बुआ तो आयी ही नही आजतक और बबुआ स्मार्टफोन पर खेल रहा होगा, बबुआ की आदत अबतक नही गई, छोटे बच्चों की तरह अभी भी गेम खेलते हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को कौशाम्बी में विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास एवं जन विश्वास यात्रा के दौरान आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं माता शीतला की इस पावन धरा पर नमन करते हुए अभिनन्दन करता हूँ। कौशांबी जनपद भले ही बाद में इकाई बनी हो, लेकिन यह संस्कृति की प्राचीन धरा है, यह धरती हमारे साथी केशव प्रसाद मौर्य की भी धरती है। साथ ही सांसद विनोद सोनकर की धरती है जिन्होंने त्रिपुरा में जाकर कमल खिलाया है। हमारी सरकार गांव, गरीब के विकास के लिए सतत प्रयास करती है। उसी का परिणाम यहां की लोकार्पित और शिलान्यास होने वाली परियोजनाएं है। एकतरफ प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में गरीबो को योजनाओ का लाभ बिना भेदभाव मिल रहा है, विकास के प्रोजेक्ट आपके जनपद को मिल रहा है। एक तरफ आस्था, विकास का काम तो दूसरी तरफ आपने देखा होगा जो लोग 5 साल पहले सत्ता से बाहर हो चुके हैं आज उनकी दिवालो से करोड़ो रूपये के नोट निकल रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके अन्न का पैसा ऐसे ही भ्रष्टाचार की चपेट में आ जाता था, गरीबो का पैसा आज इनकम टैक्स द्वारा दिवालो से निकाला जा रहा है। पहले सड़क का पैसा नेताओं के जेब मे चला जाता था, आज आपके जनपद के लाल की वजह से आपको चौड़ी सड़कें मिल रही हैं। कोरोना महामारी में फ्री राशन, फ्री वैक्सीन मिला, आप सबने वैक्सीन ली, जो लोग बचे हैं उन्हें भी लगवाना होगा। जो लोग वैक्सीन का विरोध कर रहे थे वो मानवता के खिलाफ थे। वो केवल दुष्प्रचार करके जनता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। अभी मैं प्रयागराज में बड़ा काम करने जा रहा हूँ। जिन लोगो ने जनता के हक को हड़पकर बड़ी-बड़ी हवेलियां बनवाई थीं। उनपर बुलडोज़र चलवाकर गरीबो के लिए आवास बनने जा रहा है अभी इसकी शुरुआत होने जा रही है।

उन्होंने कहा कि फर्क साफ है कि पहले रामभक्तों पर गोली चलवाई जाती थी, अब भव्य राममंदिर निर्माण हो रहा है, पहले कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई जाती थी, कुंभ के आयोजन पर विघ्न डाला जाता था। हमने जो कहा था कर के दिखाया। आज किसी वाद के साथ नही बल्कि राष्ट्रवाद के साथ जन जन के बीच जाना है इस संदेश को लेकर जनविश्वास यात्रा लेकर जाना है।