• संवाददाता

जो कार्य पूर्ण हो चुके हैं उन एजेंसियों का भुगतान तत्काल कर दिया जाए: मंडलायुक्त


लखनऊ। मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में शहर के विकास को लेकर बनाये गये प्रोजेक्ट के सम्बंध में स्मार्टसिटी के सभागार में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।उन्होंने कहा कि जिन एजेंसीयो के कार्य पूर्ण हो चुके हैं उन एजेंसियों का भुगतान तत्काल कर दिया जाए उसमें किसी प्रकार की हीला हवाली न की जाए और जैक्शन और रोडो का अधूरा कार्य युद्ध स्तर पर कराने के निर्देश


मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी प्रोजेक्ट को गति देते हुए कार्य किया जाए । सभी प्रोजेक्ट को कार्यदायी संस्था अपने तय समय पर पूरा करेंगे। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जाएगी। कार्य पेंडिग ना रहे, कार्य को ससमय पूर्ण कराया जाये और साथ ही सभी कार्यदायी संस्थानों को पैसा रिलीज कर दिया जाये।उन्होंने कहा कि हेरिटेज कॉरिडोर के विकास के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण को तत्काल पैसा रिलीज किया जाये।


बैठक में मंडलायुक्त ने बिन्दुवार सभी प्रोजेक्ट की समीक्षा की। उन्होंने जनेश्वर मिश्र पार्क में मल्टी मीडिया शो के कार्य की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी स्मार्टसिटी के अधिकारी से लिया और हेरिटेज कारिडोर, स्मार्ट स्कूल के सिविल कार्य, डायनमिक फसाद लाइट के लिए पी०डब्लू०डी को 1.77 करोड़ रिलीज कर दिया गया हैं। स्मार्ट चौराहों और स्मार्ट सड़को की समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारी से जानकारी लिया कि कितने सड़को/चैराहों का कार्य पूर्ण हो गया हैं।

संबंधित अधिकारी ने बताया कि 9 रोडो का कार्य पूर्ण हो गया हैं उन्होंने बताया कि जो भी कार्य पूर्ण हो गये हैं उन कार्यो को मौके पर जाकर सत्यापन करा लिया जाये।


इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त पंकज कुमार सिंह,सहायक अपर नगर आयुक्त यमुना धर चौहान,

स्मार्टसिटी के सम्बंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।