• ब्यूरो

मिसाइल बनाने का वादा करने वालों ने आज तक एक माचिस भी नहीं बनाई: अखिलेश

जातीय जनगणना करा कर सभी को हक और सम्मान दिया जाएगा...

लखनऊ, सोशल टाइम्स। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मिसाइल बनाने का वादा करने वालों ने आज तक एक माचिस भी नहीं बनाई है। शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हो गई। नौजवानों की नौकरियां छिन गई। किसान बर्बाद हुआ है। किसानों की फसलों की लूट हुई है। गौशालाओं में हजारों करोड़ के बजट की लूट हो गई। भाजपा सरकार में गौशालाओं के लिए भूसे के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ है।

सपा अध्यक्ष ने रविवार को गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और महाराजगंज में कई जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी और गठबंधन के सहयोगी दलों के प्रत्याशियों को विधानसभा चुनावों में भारी मतों से जिताने की पुरजोर अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी और जनता की परेशानी बढ़ाई है। भाजपा झूठ बोलने वाली और नफरत फैलाने वाली पार्टी है। भाजपा शासन में विकास कभी नहीं हो सकता है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के नेता झूठ बोलते हैं। जनता को झूठे सपने दिखाएं लेकिन काम कुछ नहीं किया। यादव ने जनता का आव्हान किया कि वह भाजपा वालों की जमानत जब्त करा दें। ऐसा नहीं हुआ तो फिर क्या जिताया? उन्होंने कहा कि यह चुनाव आगे की पीढ़ी के भविष्य के लिए भी है। लोकतंत्र और संविधान खतरे में है। भाजपा का हर फैसला जनता पर भारी पड़ रहा है। नोटबंदी, जीएसटी से अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा है। यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में विकास का काम होता है, और नौजवानों को नौकरी रोजगार दिया जाता है। भाजपा के लोग गर्मी निकालने की बात करते है। हमारा वादा है कि सपा सरकार में नौकरियां निकालेंगे। प्रदेश में सरकारी विभागों में 11 लाख पद खाली हैं। हम भर्ती निकालकर नौजवानों को नौकरी देंगे। आईटी के क्षेत्र को बढ़ाएंगे। 22 लाख नौकरी और रोजगार का सृजन करेंगे। पुलिस विभाग में भर्ती निकालकर नौजवानों को वर्दी पहनाएंगे।

उन्होंने कहा कि तीन काले कानून लाकर भाजपा सरकार ने किसानों को तबाह करने की साजिश रची। किसानों ने तीन काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन किया। आंदोलन में 700 किसान शहीद हुए। भाजपा सरकार और उनके लोगों ने किसानों के साथ जो दुर्व्यवहार किया है उसके लिए किसान और नौजवान भाजपा को कभी माफ नहीं करेगा। विधानसभा चुनाव में पहले चरण से लेकर आखिरी चरण तक जनता ने भाजपा का सफाया करना तय कर लिया है। जनता अभूतपूर्व बदलाव करने जा रही है। आज डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, सरसों का तेल सब कुछ महंगा हो गया है। यादव ने कहा कि कोरोनाकाल में भाजपा सरकार की लापरवाही से बड़ी संख्या में लोगों की जानें गई। अगर लोगों को ऑक्सीजन, दवा और बेड मिल गया होता तो काफी लोगों की जानें बच जाती। किसानों की फसल छुट्टा जानवर और सांड बर्बाद कर रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार बनने पर गरीबों को 5 साल तक राशन देंगे। 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त होगी। किसानों की सिंचाई पूरी तरह से मुफ्त होगी। जातीय जनगणना करा कर सभी को उनकी जनसंख्या के अनुपात में हक और सम्मान दिया जाएगा। कानून व्यवस्था तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। हर वर्ग को न्याय और सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता होगी। अखिलेश ने फाजिलनगर से प्रत्याशी पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ा नेता बताते हुए कहा कि वे हमारे साथ आए है, इन्हें भारी मतों से विजयी बनाएं। मौर्य के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा में पहले हमें जवाब देना पड़ता था। पहले हम और मौर्य आमने-सामने बैठते थे अब साथ बैठेंगे। मौर्य का सम्मान होगा।