• ब्यूरो

राष्ट्रपति के लखनऊ आगमन पर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था


लखनऊ, सोशल टाइम्स। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 28 व 29 जून को लखनऊ में रहेंगे। उनके भ्रमण के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर यातायात पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी किया है। इसके तहत छोटे-बड़े वाहनों के लिए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन की व्यवस्था बनाई है।


28 जून को सुबह नौ बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक चारबाग रवींद्रालय तिराहे से चारबाग रेलवे स्टेशन की ओर छोटे-बड़ा कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। इन वाहनों को चारबाग नत्था तिराहे की ओर से रवाना किया जाएगा। चारबाग रेलवे स्टेशन आरक्षण केंद्र तिराहे से स्टेशन के वीआईपी पोर्टिको की ओर सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा। चारबाग स्टेशन के टैक्सी स्टैंड तिराहे से वीआईपी पोर्टिको को ओर भी वाहन नहीं जा सकेंगे। ये वाहन भी नत्था तिराहे से रवाना किये जाएंगे।


चारबाग रेलवे स्टेशन उत्तर रेलवे कैब-वे तिराहे से सामान्य यातायात चारबाग रेलवे स्टेशन वीआईपी पोर्टिको को ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि ये यातायात छोटी लाइन तिराहा, नत्था होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा। बंदरियाबाग चौराहे से सामान्य यातायात राजभवन की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि ये यातायात गोल्फ क्लब चौराहा या लालबत्ती, लालबहादुर शास्त्री तिराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।


डीएसओ चौराहे से सामान्य यातायात राजभवन की ओर नहीं जा सकेगा बल्कि ये यातायात पार्क रोड या सिसेंडी तिराहा, लालबहादुर शास्त्री तिराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

 28 जून को ही यातायात पुलिस ने भारी वाहनों का भी रूट डायवर्जन किया है। आलमबाग, मवैया, नत्था तिराहा से रोडवेज/सिटी बसें रवींद्रालय की ओर नहीं जा सकेंगी।


इन्हें बांसमंडी चौराहा या मवैया, आलमबाग की ओर से रवाना किया जाएगा। हजरतगंज, कैसरबाग, हुसैनगंज की तरफ से आने वाले वाहन (रोडवेज/सिटी बसें) राणाप्रताप चौराहे से केकेसी व रवींद्रालय की ओर नहीं जा सकेंगी। इन्हें राणा प्रताप चैराहे से बांसमंडी चौराहा, चारबाग लाटूश रोड तिराहा, नत्था, मवैया होकर रवाना किया जाएगा।