• ब्यूरो

कोविड के कारण अनाथ हुए बच्चों की जिम्मेदारी लेगी यूपी सरकार



लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण अनाथ हुए प्रदेश के बच्चों की जिम्मेदारी लेने का एलान किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इन बच्चों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। उन्होंने इसके लिए राज्य महिला एवं बाल विकास विभाग को रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।


मुख्यमंत्री योगी ने ये घोषणा बुधवार को अफसरों के साथ बैठक में की। चर्चा के दौरान उन्होंने अफसरों से कहा कि अब प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 91.40 फीसदी पहुंच गया है। यह यूपी सरकार की ट्रैस, टेस्ट और ट्रीट फॉर्मूले के बेहतर क्रियान्वयन का नतीजा है।


साढ़े चार करोड़ से ज्यादा टेस्ट हुए


बता दें कि उत्तर प्रदेश भारत का पहला राज्य है जहां साढ़े चार करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। मंगलवार को प्रदेश में  2 लाख 99 हजार 327 हुए टेस्ट किए गए। प्रदेश सरकार का दावा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में हर रोज दो लाख टेस्ट किए जा रहे हैं।


पॉजिटिविटी रेट घटा


यूपी में पॉजिटिविटी रेट 22 प्रतिशत से घटकर 2.45 प्रतिशत पर आ गया है। प्रदेश में एक लाख 86 हजार सक्रिय मामलों की संख्या घटी है। बड़ी राहत की बात है कि प्रदेश के 47 जिलों में कोविड मामलों का आंकड़ा डबल डिजिट में जबकि चार जिलों में सिंगल डिजिट में पहुंच गया है।