• एजेंसी

लखनऊ: वर्णाभिनय पेंटिंग समर कैंप का हुआ शुभारंभ


लखनऊ (न्यूज़ ऑफ इंडिया) वर्णाभिनय आर्ट गैलरी के द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन पेंटिंग प्रशिक्षण कार्यशाला का वरिष्ठ चित्रकार राजीव मिश्र ने फीता काटकर शुभारंभ किया।

वर्णाभिनय द्वारा आयोजित समर कैंप में मुख्य अतिथि के रूप में बोलती हुई चित्रकार राजीव मिश्र ने कहा कि एक बेहतर पहल है वर्णाभिनय संस्था ने नगर की बौद्धिक एवं सांस्कृतिक विकास को आगे बढ़ाने के लिए जो समर कैंप का आयोजन किया है वह निश्चित ही मील का पत्थर साबित होगा। लखनऊ के बच्चों में बहुत प्रतिभा है और उन प्रतिभाओं को तराशने का काम समर कैंप से अच्छा और कहीं नहीं किया जा सकता। पूरी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं वह नगर के बच्चों को एक श्रेष्ठ मार्ग दर्शन देने का काम कर रहे हैं। इसके पूर्व उन्होंने फीता काटकर कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस मौके पर राष्ट्रीय ललित कला के स्वतंत्र कलाकार प्रेम शंकर , सिद्धार्थ देव दीपा मौर्य एवम फौजदार कुमार (असिस्टेंट प्रोफेसर, साकुंतला विश्वविद्यालय) ने भी बच्चों को मार्गदर्शन दिया।


इस अवसर पर वर्णाभिनय संस्था के निदेशक एमo एमo मंसूरी , सचिव सिद्धार्थ देव एवम संतोष उरई ,सूर्यदीप सोनी, दीपक मनीषा दीक्षित, मोo आमिर, नैशा तिवारी, सानवी तिवारी, आध्या सरोयी, मिस्ठी, रागिनी, अभिलाषा निगम, अयान, अध्या, सहित दो सैंकड़ा से अधिक बच्चे मौजूद रहे। सभी का आभार कार्यशाला के संयोजक सिद्धार्थ देव ने किया।


इस मौके पर संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि यह समर कैंप में बच्चों को पेटिंग, सिरेमिक, मूर्तिशिल्प, फोटोग्राफी, टैक्टाइल सहित विजुअल आर्ट्स की विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा।