• संवाददाता

सहारनपुर: लकड़ी की तस्करी करने वाला शातिर लकड़ी तस्कर गिरफ्तार


सहारनपुर। थाना रामपुर मनिहारान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 06 लाख रुपये की आम, शीशम एवं नीम की लकड़ी की तस्करी करने वाला शातिर लकड़ी तस्कर गिरफ्तार किया गया हैं उसके कब्जे से फर्जी तरीके से बनाये गये पार्शल के कैन्टर में लदी 22,310 कि0ग्रा0 लकड़ी बरामद हुई है।

सहरानपुर पुलिस द्वारा अवगत कराया गया है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सहारनपुर द्वारा जनपद में अपराधियों के विरुद्व चलाये जा रहे धरपकड़ अभियान के अन्तर्गत, पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्राधिकारी नकुड़, सहारनपुर के कुशल नेतृत्व में आज दिनांक 18-05-2022 को थाना रामपुर मनिहारान पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर कस्बा रामपुर मनिहारान में शहरी पुलिया से चैकिंग के दौरान आयशर कैन्टर (फर्जी पार्शल की गाड़ी) नं0 एचआर 55 एन-0541 में ंअवैध रुप से तस्करी कर ले जायी जा रही करीब 06 लाख रुपये आम, शीशम एवं नीम की लकड़ी सहित एक शातिर लकड़ी तस्कर को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की गई है, जबकि मौके से गिरफ्तार अभियुक्त का एक अन्य साथी मौके से भागने में सफल रहा, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम मंसूर पुत्र मरगूब निवासी मौ0 पठानान कस्बा व थाना झिंझाना जनपद शामली है ।

पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह अपने फरार साथी इकबाल ठेकेदार नि0 शामली के साथ मिलकर फर्जी तरीके से पार्शल का कैन्टर बनाकर चोरी छिपे रात्रि में गाड़ी में अवैध रुप से लकड़ी भरकर ले जाते है तथा अच्छे दामों में सहारनपुर में अलग-अलग स्थानो पर बेच देते है। आज भी मै और मेरा साथी बरामदा लकड़ी को तस्करी करके सहारनपुर में बेचने के लिये आ रहे थे कि पुलिस ने मुझे पकड़ लिया तथा मेरा साथी इकबाल ठेकेदार मौके से भाग गया। फरार अभियुक्त इकबाल ठेकेदार की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है, जिसकी शीघ्र ही गिरफ्तारी सुनिश्चित् की जायेगी। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के लकड़ी तस्कर है। जिनके आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही हैं। अभियुक्त से विस्तृत पूछताछ जारी हैं।

गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना रामपुर मनिहारान पर मु0अ0सं0 155/2022 धारा 379/411 भादवि व 4/10 भारतीय वन अधिनियम पंजीकृत कर अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा हैं।