• संवाददाता

देहरादून: विकासनगर पुलिस ने नशा तस्कर को किया गिरफ्तार


देहरादून। थाना विकासनगर पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 01 नशा तस्कर को करीब 02 लाख रुपये की 01 किलो 50 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार वर्तमान में चल रहे मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री पर रोक लगाये जाने एवं प्रभावी कार्यवाही किये जाने हेतु आदेशों के क्रम मे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी विकासनगर के निकट व कुशल प्रर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक विकासनगर द्वारा थाना क्षेत्रांत अवैध मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही किये जाने हेतु थाना स्तर पर विशेष अभियान चलाकर टीम गठित करते हुए, मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया।


पुलिस टीमों को अलग- अलग क्षेत्रों में चैकिंग हेतु रवाना किया गया। गठित पुलिस टीमों द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये 01 अभियुक्त को बुधवार की रात्रि में बाजार क्षेत्र पुल नए दो से एक नशा तस्कर को उसकी कार अर्टिका संO UKIITA-2635 में उसके द्वारा विकासनगर क्षेत्र में बेचने यी गयी 01 किलो 50 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। बरामदगी के आधार पर थाना विकासनगर पर गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध NDPS ACT के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।


पूछताछ पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह ऋषिकेश से चमोली टैक्सी कार चलाता है वह अपने गांव रानीहाट मे स्वयं से ही चरस तैयार करता है एवं देहरादून क्षेत्र में चरस के अच्छे दाम मिल जाने के कारण वह चरस को देहरादून क्षेत्र में बेचता है चूंकि टैक्सी गाड़ी होने के कारण एवं इसमें सवारी होने के चलते पुलिस भी ज्यादा रोक टोक रास्ते में नहीं करती है और किसी प्रकार का शक भी नहीं होता है। कल भी विकासनगर क्षेत्र मे खरीददार की तलाश में था किन्तु पकड़ा गया।