• ब्यूरो

प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए हमनें एक यंत्र विकसित किया है: योगी


लखनऊ, सोशल टाइम्स। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए हमनें एक यंत्र विकसित किया है। हमारा यंत्र सड़क भी बना रहा है और माफिया की छाती पर चढ़कर प्रदेश को लुटने से भी बचा रहा है। प्रदेश में विकास के काम बेहतर ढंग से तभी हो पाएंगे जब यह माफिया, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों के हाथों लुटने से बचेगा। प्रदेश की भाजपा सरकार ने बुलडोजर का बेहतरीन उपयोग किया है और इस बेहतरीन उपयोग के लिए दमदार सरकार चाहिए। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग पिछले पांच साल में प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास के रिकार्ड कार्य देखकर परेशान हैं। वे पूछते हैं कि आखिर इतने कामों के लिए पैसा कहां से आ रहा है।

मुख्यमंत्री ने रविवार को चौरीचौरा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी श्रवण निषाद और गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी विपिन सिंह के पक्ष में बेलवार में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। काशी में विश्वनाथ धाम भव्यतम रूप में निखरा है, हम मथुरा-वृंदावन को भी संवार रहे हैं। श्रृंगेरपुर में निषादराज तथा बहराइच में महाराज सुहेलदेव राजभर का भव्य स्मारक बन रहा है। हर जिले में मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, हर तरफ बेहतर सड़कें बन रही हैं, सबको भरपूर व मुफ्त राशन तथा पर्याप्त बिजली मिल रही है। सपा के लोग परेशान हैं कि आखिर इन विकास कार्यों के लिए पैसा कहां से आ रहा है? मैंने उनसे पूछा था कि आप भी सरकार में थे तो आपने क्या किया? सपाइयों का कहना है कि उन्होंने विकास के नाम पर कब्रिस्तानों की बाउंड्रीवाल बनवाई है। प्रदेश सरकार के विकास कार्यों के क्रम में स्थानीय स्तर पर जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए तरकुलानी रेगुलेटर का निर्माण करवाया है। बड़े पुलों, नई सड़कों का निर्माण और पुरानी सड़कों की मरम्मत, एम्स, खाद कारखाने के निर्माण आदि का विस्तार से उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सारे विकास कार्य एक नई कहानी कह रहे हैं। जिसके लिए नीयत साफ होनी चाहिए।

योगी ने अपने संबोधन के दौरान पांच सालों में जनकल्याण के अनेक कार्यों का उल्लेख करने के साथ ही भविष्य की योजनाओं को भी जनता के साथ साझा किया। उन्होंने कहा कि अभी हम प्रदेश के एक करोड़ नौजवानों को मुफ्त में स्मार्टफोन व टैबलेट दे रहे हैं। आने वाले समय में यह संख्या बढ़ाकर दो करोड़ करेंगे। इसके साथ ही डिजिटल एक्सेस मुफ्त देंगे ताकि पढ़ाई के लिए नौजवान पर कोई अतिरिक्त आर्थिक बोझ ना पड़े। भाजपा सरकार आने वाले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश के हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वतः रोजगार से जोड़ने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।आने वाले पांच सालों में किसान के ट्यूबेल की बिजली निरूशुल्क होगी। गरीब कन्याओं की शादी के लिए दिया जाने वाला अनुदान 51 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये किया जाएगा। बेटी की पढ़ाई के लिए अभी तक 15000 रुपये देते थे सरकार बनने पर इसे भी बढ़ाकर 25000 किया जाएगा। बेटियों की पढ़ाई में और सुविधा हो, इसके लिए कॉलेज जाने वाली बेटियों को मुफ्त में स्कूटी देंगे। बिजली आपूर्ति को लेकर भी मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने सवालिया अंदाज में पूछा कि 2017 के पहले भी क्या आपको बिजली मिलती थी? ‘न’ में जवाब मिलने पर उन्होंने कहा, अब तो मिलती है न, तो लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ हामी भरी। सीएम योगी ने कहा कि पहले बिजली की भी जाति होती थी, मजहब होता था। भाजपा सरकार में सबको निर्बाध बिजली मिल रही है, पर्याप्त बिजली मिल रही है। इस दौरान उन्होंने तरकुलानी रेगुलेटर बन जाने से जनता को मिली राहत का भी उल्लेख किया। जनसभा को गोरखपुर के सांसद रवि किशन, बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, गोरखपुर ग्रामीण के विधायक एवं प्रत्याशी विपिन सिंह आदि ने भी संबोधित किया।