• ब्यूरो

पहलवान सुशील गिरफ्तार, मेडिकल के लिए भेजा गए आरोपी


लखनऊ। सागर हत्याकांड में आरोपी पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया। वह काफी दिन से फरार चल रहा था । शनिवार रात को गिरफ्तारी की खबर आयी थी, पर फिर पुलिस ने खबरों से इंकार किया था । बाद में उसके गिरफ्तार होने की पुष्टि हुई। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 18 दिन बाद सुशील कुमार और उसके साथी अजय को दिल्ली के ही मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस सुशील और उसके साथी को मेडिकल के लिए ले गयी है।


पुलिस के मुताबिक यह पूरा मामला दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक फ्लैट को खाली करने को लेकर शुरू हुआ था जिसकी प्राथमिकी में पहलवान सुशील कुमार का नाम भी शामिल था। इसी के बाद चार मई की देर रात छत्रसाल स्टेडियम में कुछ पहलवानों के बीच कहासुनी हुई जो झगड़े में बदल गया और इस घटना में 23 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़ की मौत हो गई। स्टेडियम में सागर और उनके दो दोस्तों पर अन्य पहलवानों ने कथित रूप से हमला कर दिया था। हमला करने वालों में सुशील कुमार और उनके साथी भी शामिल थे।


बताया गया कि मॉडल टाउन वाले फ्लैट को खाली कराने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया था। जांच के दौरान घटना की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद की हुई थी। फुटेज में सुशील 20-25 पहलवानों और असौदा गिरोह के बदमाशों के साथ सागर धनखड़ और दो अन्य को पीटता दिखा था। सभी लोग सागर को लात-घूंसों, डंडों, बैट व हॉकी से मारते दिख रहे थे। फुटेज में सुशील सागर व दो अन्य पीड़ितों पर हॉकी चलाता भी दिखा था।


दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट पर 23 साल के सागर धनखड़ की हत्या का आरोप है। सागर की हत्या 4 मई की रात को हुई थी। इसके बाद से सुशील कुमार फरार चल रहे था। इस बीच लुकआउट नोटिस, गैर जमानती वॉरंट और एक लाख रुपये का इनाम घोषित होने के बाद 23 मई की सुबह सुशील को पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर के पास से पकड़ा।